उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मुठभेड़ में घायल दो लुटेरों को दबोच पुलिस ने लूटी राइफलें की बरामद

एटा, 12 सितम्बर : जिले के निधौलीकलां थानाक्षेत्र के गांव सभापुर में फरार आरोपी को सम्मन तामील कराने गये पुलिसकर्मियों से तीन नामजद लुटेरों द्वारा रविवार को छीनी गई राइफलें पुलिस ने सोमवार की देर रात लुटेरों से हुई मुठभेड़ के बाद बरामद कर ली हैं। मुठभेड़ के दौरान घायल हुए दो लुटेरे भी पुलिस के हाथ लगे हैं। वहीं मुठभेड़ में लुटेरों की गोली लगने से पिलुआ व निधौलीकलां के थाना प्रभारी घायल हुए हैं।

निधौलीकलां क्षेत्र के सभापुर निवासी फरार आरोपी संतोष कुमार को सम्मन तामील कराने रविवार की शाम निधौलीकलां के पुलिसकर्मी सुखवीर व होमगार्ड दानवीर सभापुर गांव गए थे। यहां इनसे अशोक, गुड्डू व पुष्पेन्द्र नामक आरोपियों ने मारपीट कर उनकी सरकारी राइफलें लूट ली।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौैरसिया ने लूटी गई सरकारी रायफलों की बरामदगी व लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर अपने चार तेज तर्रार अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें गठित की, जिन्होंने आरोपियों की तलाश में जगह-जगह छापामारी की।

सोमवार की देर रात लुटेरों की मौजूदगी की सटीक सूचना के बाद पिलुआ थाना प्रभारी सुधीरकुमार सिंह व निधौलीकलां प्रभारी आरके सिंह ने जब पलिया से रामनगर जाने वाले मार्ग पर पहुंच लुटेरों को पकड़ना चाहा तो उन्होंने जबाव में पुलिस पर गोली चला दी। जबाव में पुलिस ने भी लुटेरों पर फायरिंग की।

लुटेरों की गोली से थानाध्यक्ष सुधीरकुमार सिंह व आरके सिंह घायल हो गए, किन्तु साहस का परिचय देते हुए पुलिस की गोली से घायल लुटेरे अशोक व गुड्डू को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि तीसरा पुष्पेन्द्र नामक लुटेरा फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने लुटेरों से लूटी गई दोनों सरकारी राइफलें भी बरामद की हैं। देर रात घायल अधिकारियों व घायल लुटेरों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने दोनों अधिकारियों के साहस की सराहना की है।

Related Articles

Back to top button
Close