Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मेरठ में कांवड़ यात्रा की झांकी को लेकर आपस में भिड़े दो पक्ष , एक दलित युवक की मौत

नई दिल्ली (9 अगस्त): उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के तल्ख तेवर के बाद भी कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं हो रही है। अब यूपी के मेरठ में दलितों और ठाकुरों के बीच संघर्ष की खबर है। इस संघर्ष में दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं जबकि इस लड़ाई में एक दलित युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच कांवड़ यात्रा की झांकी को लेकर विवाद हुआ था।

दलित युवक की मौत पर आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाया। यह घटना मेरठ के थाना इंचौली क्षेत्र के उल्देहपुर गांव की है जहां पर कावड़ देखने को लेकर दलित और ठाकुर समुदाय के दो युवकों में झगड़ा हो गई। देर रात दोनों पक्षों का फैसला भी करा दिया गया, लेकिन उसके बावजूद गुरुवार सुबह दलित युवक के परिजन अपने बेटे को लेकर ठाकुरों के घर पहुंच गए जहां पर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और दोनों तरफ से पथराव हुआ।

9 अगस्त 1925 को शाहजहांपुर के सपूतों ने हिला दी थी अंग्रेजी हकुमत की नींव

इस लड़ाई में दो महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस हंगामे और मारपीट के दौरान रोहित नाम के दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। जिसकी वजह से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया है।

सड़क पर जाम की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस लोगों को समझा-बुझाकर शांत करने की कवायद में जुटी है वहीं मृतक के परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। पुलिस ने अब तक इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मृतक के परिजन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close