उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

मेरठ में जल कर खाक हुई 1000 से ज्यादा झुग्गियां

मेरठ (ईएमएस)। मेरठ में सोमवार तड़के आग लगने से 1000 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गईं। सूचना मिलने के घंटो बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक झुग्गियां पूरी तरह जल चुकी थीं। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी लगभग ढ़ाई हजार झोपड़ियों वाली इस मलीन आबादी में आग को आगे बढ़ने से रोकने के प्रयास में लगे हुए हैं।

हादसे में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आगजनी की यह घटना लिसाड़ी गेट इलाके के आशियाना कॉलोनी की है। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण एक झुग्गी में आग लग गई। जिसने एक के बाद एक दूसरी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। सघन आबादी वाले इस इलाके में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी भी काफी देर में आए, जिसकी वजह से झुगियों को बचाया नहीं जा सका। पिछले कई घंटे से बचाव अभियान जारी है।

अग्निशमन विभाग के कर्मचारी कोशिश कर रहे हैं कि आग की चपेट में दूसरी झोपड़ियां नहीं आ जाएं। पुलिस ने आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। प्ररंभिक निष्कर्षों में इसे शार्ट सर्किट से लगी आग माना जा रहा है, लेकिन इसके पीछे किसी साजिश की संभावना पर भी पुलिस गौर कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Close