उत्तर प्रदेशखबरे

यूपी में 14 साल से विकास का वनवास: मोदी

लखनऊ, 02 जनवरी =  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की परिवर्तन महारैली में भारी भीड़ से उत्साहित होकर कि हिन्दुस्तान के किसी भी कोने में ऐसा विराट दृश्य मुझे देखने का सौभाग्य नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मैं कई वर्षों से राजनीति में हूं। मुझे मुख्यमंत्री के नाते भी काम करने का अवसर मिला। आज 14 साल बाद भी लोग बीजेपी की सरकार को याद करते हैं और वर्तमान सरकार के साथ तुलना करते हैं। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि प्रदेश में भाजपा का 14 साल का वनवास खत्म होगा, लेकिन यह मुद्दा बीजेपी के वनवास का नहीं है। भाजपा कभी इस तराजू से राजनीति को नहीं तौलती है। उन्होंने कहा कि मुद्दा चौदह साल के लिए विकास का वनवास हो गया है। विकास ठप्प हो गया है।

उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह आज टीवी का नजारा देख रहे होंगे तो हम सबको आर्शीवाद देते होंगें। प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव का हिसाब किताब लगाने वाले उ.प्र. का चुनाव किस दिशा में जायेगा, यह रैली देखने के बाद किसी को मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में क्या होगा, हवा का रुख साफ साफ नजर आ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि उ.प्र. की सेवा करने का अवसर भाजपा को मिला था। 14 साल बीत गये। सरकार बदलने के 6 माह बाद पुरानी सरकार को लोग भूल जाते हैं, लेकिन मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह की सरकारों को जनता आज भी याद करती है। लोग उनकी वर्तमान सरकार के साथ तुलना करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रुप में उ.प्र. में आप ने मुझे एमपी बनाया। तीस साल के बाद इस देश को पूर्ण बहुमत की सरकार मिली।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं हिन्दुस्तान आगे बढ़े, गरीबी, निरक्षरता, बीमारी खत्म हो। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान का सपना तब तक पूरा नहीं होगा जब तक यूपी से सारी समस्या दूर नहीं होंगी। भारत को आगे बढ़ना है तो उत्तर प्रदेश का आगे बढ़ना बहुत जरूरी है। उन्होंने जनता से एक बार अपने पराये, जात-पात से ऊपर उठकर के वोट देने की अपील की और कहा कि फिर देखिए कि उत्तर प्रदेश बदलता है या नहीं बदलता है।

Related Articles

Back to top button
Close