उत्तराखंडखबरेराज्य

राजधानी दून में खिली धूप, ठंड से मिली राहत

देहरादून, 19 जनवरी (हि.स.)। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून सहित राज्यभर में शुक्रवार को धूप निकलने से लोगों को कड़कड़ाती ठंड से थोड़ी राहत मिली।

राजधानी दून में सुबह से ही धूप निकलने से लोगों ने राहत महसूस की। दून के आसपास के शहर हरिद्वार, ऋषिकेश, विकासनगर, मसूरी में अच्छी धूप रही। मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को चमकदार और रविवार, सोमवार को हल्की धूप रहेगी। वहीं मंगलवार को हल्की बारिश की बौछारें हो सकती हैं। देहरादून में हवा 6 किलोमीटर की गति से चल रही है। जबकि नमी 38 प्रतिशत एवं वृष्ठि शून्य प्रतिशत बनी हुई है। जबकि तापमान 21 डिग्री सेल्सियस फारेनहाई दोपहर तक बना हुआ था। 

राज्य के अलग-अलग जिलों में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, तुंगनाथ, रुद्रनाथ सहित राज्य की ऊंची चोटियों पर धूप से निकलने से लोगों ने ठंड राहत मिली। हालांकि अगले उच्च चोटियों पर आने वाले दिनों में बर्फबारी भी हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो मैदानी क्षेत्रों में अगले 72 घंटे तक मौसम साफ रहेगा। हालांकि आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। 23 जनवरी से बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस दौरान ऊंची चोटियों पर और अधिक बर्फबारी जारी रहने की संभावना है।

राज्य मौसम केन्द्र के निदेशक विक्रम का कहना है कि अभी दो तीन तक राज्य में मौसम सामान्य रहेगा। इस कारण ठंड से राहत मिलेगी। जबकि 23 जनवरी से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। यह मौसम गढ़वाल और कुमांद दोनों में इसी तरह बना रहेगाा। 

Related Articles

Back to top button
Close