Home Sliderखबरेराजस्थानराज्य

राजस्थान : नदी में बस गिरने से 32 लोगों की मौत , PM सहित राहुल , राजे ने जताया शोक

जयपुर/ सवाई माधोपुर, 23 दिस्मबर : राजस्थान के सवाई माधोपुर इलाके में शनिवार सुबह यात्रियों से भरी बस दुणी के पास बनास नदी में गिरने से इस दर्दनाक हादसे में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई है.  कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस घटना पर पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने शोक संवेदना जताई है.

पीएम मोदी ने जताया दुःख………… 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर में सुबह 7:00 बजे एक धार्मिक यात्रा पर जा रही बस बनास नदी में गिर गई .बस में करीब 60 यात्री थे और बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी. बस में अधिकांश सवार मध्यप्रदेश के थे। लालसोट और कोटा मेगा हाईवे पर बनास नदी के पुलिया पर तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी. दूब्बी नामक जगह पर करीब 15 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय से यह हादसा हुआ है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी संवेदना ……..

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘सवाई माधोपुर की दुर्घटना बहुत दुखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. राज्य सरकार से अपील है घायलों को तत्काल हर तरह की मदद पहुंचाएं. राजस्थान कांग्रेस पार्टी से मेरा आग्रह है कि बचाव और राहत कार्य में हर संभव मदद करें.

बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में आज आएगा फैसला, लालू बोले- ‘निर्दोष हूं मैं’

वही मौके पर तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं. बस को तोड़ कर उसमें से शवों को निकाला जा रहा है 6 घायलों का उपचार सवाई माधोपुर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से जयपुर से डॉक्टर सवाई माधोपुर के लिए रवाना किए गए हैं. डिविजनल कमिश्नर सुधीर कुमार और पुलिस आईजी आलोक वशिष्ठ मौके पर पहुंचकर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं. शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हें परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है.

प्रशासन के अनुसार यह हादसा आज सुबह ही हुआ है.घटना के तत्काल बाद स्थानीय प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया.

CM वसुंधरा राजे ने भी घटना पर दुःख जताया …..

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने अधिकारियों को तत्काल राहत और हर संभव सहायता मुहैया करने के निर्देश दिए हैं.

आई जी आलोक वशिष्ठ भी मौके पर पहुंच चुके हैं। विधायक दीया कुमारी भी मौके पर रवाना हो चुकी है उन्होने हादसे पर गंभीर दु:ख जताया है। लालसोट विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों को हर संभव उपचार मदद करने का एेलान किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने भी इस दर्दनाक हादसे पर गहरी संवदेना व्यक्त की है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हादसे पर दुख जताया है।

दुर्घटना स्थल के लिए प्रभारी मंत्री राजपाल सिंह शेखावत रवाना हो चुके हैं। वह अधिकारियों से लगातार फोन कर संपर्क साधे हुए हैं। प्रभारी मंत्री की रिपोर्ट के बाद ही सरकार की ओर से मुआवजे का एेलान होगा। मध्यप्रदेश सरकार की ओर से भी राजस्थान सरकार से हादसे की जानकारी ली गई है।

अभी पिछले महीने ही बीकानेर में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई थी जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी. बीकानेर के जोधपुर हाइवे पर यात्रियों से भरी बस की टक्कर पिकअप से हो गई थी. आमने-सामने से हुई यह टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. हादसे में मारे गए सभी लोग पिकअप में सवार थे. (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close