खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

राज्य में साढ़े तीन हजार से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए मतदान शुरू

मुंबई, 07 अक्टूबर (हि.स.)। राज्य के 16 जिलों में शनिवार को साढ़े तीन हजार से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस चुनाव में नगरपालिक के अनुसार पहली बार सरपंच पद का चुनाव सीधे जनता करेगी। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि प्रत्येक चुनाव की तरह इस चुनाव में भी भाजपा को फायदा मिलेगा। हालांकि प्रत्येक राजनीतिक दल से संबद्ध कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत के लिए चहुं ओर जाल फैलाना शुरू कर दिए हैं।

नाशिक में 170, धुलिया में 108, जलगांव में 138, नंदूरबार में 51, औरंगाबाद में 212, बीड में 703, नांदेड में 171, परभणी में 126, जालना में 240, लातूर में 353, हिंगोली में 49, अमरावती में 262, अकोला में 272, वाशिम में 287 और बुलडाणा में 280 ग्राम पंचायत के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों पर शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया है। दूसरे चरण का मतदान 14 अक्टूबर को होगा।

महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के कार्यकाल का तीन वर्ष पूरा होने जा रहा है और दो चरणों में साढ़े सात हजार ग्राम पंचायतों का चुनाव होने जा रहा है। इसमें से तो पहले चरण का मतदान शुरू भी हो गया है। मतदान के बाद जब 16 अक्टूबर को मतगणना होगी तो पता चलेगा कि ग्राम पंचायत के मतदाता भाजपा सरकार के बारे में क्या सोचते हैं? इस चुनाव के बाद किस राजनीतिक दल की दीपावली कैसे होगी? यह ग्राम पंचायत के मतदाता तय कर देंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close