Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

राम की नगरी अयोध्या में मुस्लिमों ने की राम मंदिर समर्थकों पर पुष्प वर्षा

फैजाबाद. भगवान राम की नगरी अयोध्या में 24 व 25 को होने वाले आशीर्वाद व धर्म सभा पर कुछ अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की भावना के बीच बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने यहां आने वाले राम मंदिर समथकों पर पुष्प वर्षा की। इन सभी ने इसको लेकर योजना तैयार की है। 

समाजसेवी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अंगद सिंह तथा राम मंदिर के लिए बड़ा अभियान चलाने वाले बब्लू खान के संयोजन में धर्मसभा में शिरकत के लिए आ रहे मंदिर समर्थकों पर पुष्प वर्षा की गई। इस दौरान बब्लू खान के साथ बड़ी संख्या में मुस्लिम भी मंदिर समर्थकों पर पुष्प वर्षा की। उनके साथ महिलाएं भी थीं। आज यहां पर पुष्प वर्षा की शुरुआत रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास एवं नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास ने की। 

कुछ मिनटों में ही गिरा दी गई थी बाबरी मस्जिद , पढ़े अयोध्या विवाद की पूरी कहानी

परमहंस की आत्मा आनंदित होगी

मंदिर आंदोलन के पर्याय रहे रामचंद्रदास परमहंस के शिष्य एवं परमहंस रामचंद्रदास सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण मिश्र ने कहा कि जिस तरह से रामनगरी मंदिर समर्थकों से गुलजार है, उससे गुरुदेव की आत्मा आनंदित हो रही होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि मंदिर निर्माण अब दूर नहीं रह गया है। यहां पर राम मंदिर के समर्थकों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के पुष्प वर्षा करने का फैसला भी काफी एतिहासिक है। 

उन्होंने उम्मीद जताई कि मंदिर निर्माण अब दूर नहीं रह गया है। यहां पर राम मंदिर के समर्थकों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के पुष्प वर्षा करने का फैसला भी काफी एतिहासिक है।

धर्मसभा मुस्लिमों के विरोध में नहीं: राय

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि यहां पर रविवार को प्रस्तावित धर्मसभा मुस्लिमों के विरोध में नहीं बल्कि राममंदिर के समर्थन में है। यह आयोजन आस्था, विश्वास, श्रद्धा और सामाजिक समरसता की भावना से प्रेरित है। यदि कुछ लोग इस आयोजन को आधार बनाकर मुस्लिमों को डराने की कोशिश कर रहे हैं तो वे नासमझ हैं अथवा राष्ट्र विरोधी।

Related Articles

Back to top button
Close