खबरेलाइफस्टाइल

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

लिपस्टिक लगाने से आपकी खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है पर अगर ये सही तरीके से न लगे तो अच्छी नहीं लगती। इसलिए जब भी आप लिपस्टिक लगायें तो कुछ बातों का ध्यान रखें। कई बार

लिपस्टिक लगाते समय वह हमारे दांतों पर लग जाती है। लिपस्टिक को ऐसे लगायें कि वह दांतों पर न लगे। इसके लिए कुछ आसान उपाय हैं, जिनका आपको पालन करना होगा।

मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें: मैट लिपस्टिक इधर-उधर नहीं फैलती है। अगर आपके दांतों में लिपस्टिक लग जाती है तो आपके लिए अच्छा होगा कि आप क्रीम और सैटिन लिप कलर्स से दूर रहें।

लिक्विड मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें। मैट से भी अच्छा लिक्विड मैट होता है। इस लिपस्टिक में शाइन होता है और यह लंबे समय तक ठीक रहती है।

उंगली से बाहर निकालें लिपस्टिक: दांतों में लिपस्टिक लग जाने के बाद मुंह में कोई भी उंगली डालें. इससे फैली हुई लिपस्टिक उंगली से बाहर आ जाती है.

लिप लाइनर का प्रयोग करें: लिप लाइनर लगाने से लिपस्टिक लाइन के बाहर नहीं जाती और दांत पर भी नहीं फैलती।
टिश्यू का प्रयोग करें: दांतों पर लिपस्टिक जाने से रोकने के लिए होठों के बीच टिश्यू पेपर रखें। इससे दांतों पर लिपस्टिक का दाग नहीं लगता।

होठ को रगड़ लें: लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों को अच्छी तरह से रगड़ लें। अगर होंठ चिकने नहीं है तो लिपस्टिक बह जाती है।
लिप ब्रश का प्रयोग करें: लिप ब्रश से एकदम अच्छे से लिपस्टिक लगती है और दांत में दाग भी नहीं लगते।

Related Articles

Back to top button
Close