खबरेराज्य

विधानसभा के अंदर मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह से लगी रोक.

Assam. गुवाहाटी, 13 फरवरी- असम विधानसभा के अंदर सोमवार से मोबाइल ले जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। यह रोक विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी ने लगाई। हाल के दिनों में विधानसभा के अंदर मोबाइल द्वारा वीडियो और फोटो खींचकर सोशल साइट पर अपलोड करने के दो मामले सामने आए हैं, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने यह कदम उठाया है।

विस अध्यक्ष के निर्देशानुसार अध्यक्ष व राज्यपाल गैलरी के साथ ही दर्शक दीर्घा, प्रेस गैलरी के साथ ही अन्य लोगों को मोबाइल लेकर विधानसभा में प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। ज्ञात हो कि 2017-18 के बजट सत्र के दौरान विपक्षी पार्टी एआईयूडीएफ के विधायक को सोशल साइट पर सदन की कार्रवाई का वीडियो अपलोड करने के आरोप में तीन दिनों के लिए विस की कार्रवाई से निलंबित कर दिया गया था। इसके दो दिन बाद अतिरिक्त महाधिवक्ता को भी विधानसभा की कार्रवाई का फोटो खिंचकर सोशल साइट पर अपलोड करने का मामला प्रकाश में आया। जिसके बाद विस अध्यक्ष ने सोमवार से सदन में मोबाइल लेने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है।

उल्लेखनीय है कि पहले भी सदन में मोबाइल ले जाने पर रोक लगाई गई थी। लेकिन कांग्रेसी सत्ता के दौरान वर्ष 2015 में विधानसभा अध्यक्ष ने मोबाइल ले जाने की पाबंदी को समाप्त कर दिया था। लेकिन एक बार फिर से इसका दुरुपयोग होने पर सदन के अध्यक्ष ने इस पर रोक लगा दी है।

Related Articles

Back to top button
Close