Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

विधायक ने पेश की मानवता की मिशाल , भिखारी के शव को कंधा दे पहुचाया श्मशान

नई दिल्ली (4 अगस्त): ओडिशा के संबलपुर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है जो कि अपने आप में मिशाल है। यकीनन इस घटना के बाद मानवता में लोगों का विश्वास बढ़ेगा। ओडिशा के रेंगाली इलाके से बीजेडी विधायक रमेश पटउा ने शुक्रवार को दूसरे लोगों के लिए उदाहरण पेश किया और एक भिखारी महिला के शव का ना सिर्फ कंधा दिया बल्कि पूरे विधि-विधान से उसका अंतिम संस्कार भी करवाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संबलपुर के कोलाबीरा ब्लॉक के आमनापाली इलाके में एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बता दें कि महिला अपने 50 वर्षीय जीजा के साथ एक फूस के मकान में रहती थी और दोनों बुजुर्ग भीख मांगकर अपनी आजीविका चलाते थे। महिला को स्थानीय लोग घुडकेन और महिला के जीजा को घुडका के नाम से जानते थे।

फ्री के वाई-फाई का जमकर कर उपयोग रहें हैं मुंबईकर , तो कही दुरुपयोग भी……..

दोनो ही लोग ओडिशा के जाने-माने वाद्य यंत्र घुडका बजाकर भीख मांगते थे। यही वजह थी कि लोग दोनों को घुडका और घुडकेन के नाम से जानते थे। खबरों के मुताबिक गुरुवार को जब बुजुर्ग महिला की मौत हो गई तो उसके साथ रहने वाले व्यक्ति के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपनी साली का अंतिम संस्कार करा सके।

वहीं स्थानीय लोग भी बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आए। जिसके बाद बीजेडी विधायक रमेश पटउा इलाके में मौजूद थे और उन्हें भिखारी महिला की मौत की खबर मिली और यह भी जानकारी मिली कि कोई व्यक्ति इस बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आ रहा है। इस पर विधायक ने अपने बेटे और भांजे समेत कुछ परिजनों को बुलाया और मौके पर पहुंचकर महिला के अंतिम संस्कार का इंतजाम किया।

Related Articles

Back to top button
Close