उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शराब की नई दुकान के विरोध में ग्रामीणों ने की तोड़फोड़

Uttar Pradesh.देवरिया, 02 अप्रैल (हि.स.)। जनपद के अंदर एक तरफ सरकार मदिरा की दुकानें खोल रही है वहीं दूसरी तरफ जिले की महिलाओं की आवाज बुलंद होना शुरू हो गई है। जिम्मेदार लोग पीछे कदम उठा रहे हैं। जिले के रामपुर कारखाना थानान्तर्गत देशी और बीयर की दुकान पर रविवार को सैकड़ो की संख्या में महिला और बच्चों ने धावा बोलकर तोड़फोड़ की और चक्का जाम कर दिया। पुलिस के द्वारा दुकान हटवाने के आश्वासन पर महिलाओ का गुस्सा शांत हुआ और चक्का समाप्त की।

उक्त थानान्तर्गत ग्राम डुमरी स्थित देशी शराब और बीयर की दुकान हटाने का निर्देश विभाग ने दिया था। दुकानदार डूंमरी पांडे चक मार्ग स्थित रामपुर धूस में खोलने के लिए कमरा किराए पर लिए। देर शाम को दुकानदार ने समान पहुंचवाया। इसकी भनक मिलते ही गांव की महिलाएं आक्रोशित हो गई। रविवार की सुबह होते ही सैकड़ों की संख्या में महिला और बच्चे हाथों में डंडा लिए दुकान पर पहुंची।महिलाओं को देख दुकान का मुनिब वहां से भाग खड़ा हुआ।

ये भी पढ़े : कानून का स्थान शासन-शासकों से ऊपर, कोई भी राजा कानून से ऊपर काम नहीं : योगी आदित्यनाथ

महिलाओं ने दोनों दुकानों में तोड़फोड़ की दुकान की दीवाल तोड़ दी, फ्रीज को दुकान पर बाहर फेंक दिया। बोर्ड, कुर्सी, ब्रेंच, चैकी आदि समान तोड़ दिया। इसके बाद महिलाएं डुमरी और पांडेयचक मार्ग को चक्का जाम कर दिया। इससे दोनों तरफ आने वाले वाहनों की कतार लग गई।

Related Articles

Back to top button
Close