Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबई

सभी वर्ग के लोगों का विकास करने वाला हैं बजट : मुख्यमंत्री

मुंबई, 01 फरवरी – केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा लोकसभा में पेश किया गया बजट सर्वसमावेशक, सभी वर्ग के लोगों का विकास करने वाला बजट है। इस बजट से नवभारत का निर्माण होगा। इस तरह की प्रतिक्रिया मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय बजट पर दिया है।

फडणवीस ने कहा कि इस बजट में किसान, गरीब , दलित, आदिवासी वर्ग के लिए भारी मात्रा में पैसे का प्रावधान किया गया है। इतना ही नहीं उत्पादन क्षेत्र में भारत को विश्वगुरू बनाने का भी संकल्प रखा गया है। इस बजट में स्वास्थ्य, स्वच्छता, कैशलेस व्यवहार आदि पर विशेष जोर वित्तमंत्री ने किया है।

इसी तरह बजट में योजना व योजनेतर खर्च का अंतर समाप्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट में कृषि बजट 24 फीसदी बढ़ा दिया गया है, जिसका लाभ किसानों को होने वाला है।

इस बजट में साधारण करदाताओं को राहत देते हुए भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है। राजनीतिक दलों को अब दो हजार रुपए से अधिक रकम नगद नहीं लेनी होगी, यह राजनीतिक क्षेत्र में साफ-सफाई करने के लिए महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बजट आम जनता को खुश करने वाला और कालाबाजारियों के लिए संकठ लाने वाला तथा गरीब परिवारों को उबारने वाला ही साबित होने वाला है।

Related Articles

Back to top button
Close