खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

साईंबाबा की झोली में चार दिन में भक्तों ने चढ़ाया पांच करोड़ का चढ़ावा

मुंबई, 27 दिसम्बर (हि.स.)। शिर्डी के साईंबाबा की झोली में चार दिन में साईं भक्तों ने पांच करोड़ 50 लाख रुपये का चढ़ावा चढ़ाया है। शनिवार, रविवार और सोमवार को क्रिसमस का अवकाश होने के कारण साईंभक्त बड़ी संख्या में शिर्डी पहुंचे और दान किया। यह सिलसिला मंगलवार तक चला।

शिर्डी के साईंबाबा के दर्शनार्थ राज्य से ही नहीं देश भर से भारी तादाद में भक्तगण आते हैं। प्रत्येक वर्ष दिसम्बर महीने में बाबा की झोली में चढ़ावे का अंबार लगता है, जो इस वर्ष भी लगा है। दिसम्बर महीने का चौथा शनिवार होने के कारण अवकाश था और रविवार को सामान्य अवकाश के साथ ही सोमवार को सार्वजनिक अवकाश था। इसी के चलते साईं दरबार में बड़ी संख्या में भक्तगण पहुंचे और साईं के समक्ष मस्तक नवाते हुए जी भर कर दान किया।

विराट-अनुष्का के रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड सितारे , क्लासिकल लुक में इन्होने ढाया कहर ……….

सोमवार को सार्वजनिक अवकाश के अलावा मंगलवार को भी साईं दरबार में भक्तों का जमावड़ा लगा रहा और शनिवार से मंगलवार के इन चार दिनों में साईं भक्तों ने बाबा की झोली में पांच करोड़ 50 लाख रुपये का दान किया है। साईंबाबा की दानपेटी में तीन करोड़ दस लाख रुपये जमा हुए हैं तो बाइस लाख रुपये कीमत का सोना और दो लाख रुपये की चांदी बाबा को चढ़ावे में मिली है। पिछले वर्ष पांच दिनों की अपेक्षा इस वर्ष चार दिनों में एक करोड़ रुपये के चढ़ावे में वृद्धि हुई है। 

Related Articles

Back to top button
Close