खबरेपश्चिम बंगाल

सिलीगुड़ी मैराथन में दिखा शिलांग का दबदबा, 5 हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

सिलीगुड़ी, 28 जनवरी= उत्तर बंगाल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित उत्तरबंग उत्सव के तहत शनिवार को सिलीगुड़ी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। तीन वर्ग मे आयोजित सिलीगुड़ी मैराथन में अलग-अलग राज्यों से लगभग पांच हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पुरुष वर्ग के लिये 21 किलोमीटर, महिला व पुरुष वर्ग के लिए आठ किलोमीटर मैराथन के साथ चार किलोमीटर का ड्रीम रन का आयोजन किया गया था ।

राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शनिवार सुबह सिलीगुड़ी के हाशमी चौक से सिलीगुड़ी मैराथन को हरी झंडी दिखायी। 21 किलोमीटर सिलीगुड़ी मैराथन के विजेता रहे शिलांग के अनिश थापा जबकि दूसरे स्थान पर शिलांग के ही त्रिथा पुन व बेंगलुरू के प्रभास तीसरे स्थान पर रहे। वहीं महिला व पुरुष आठ किलोमीटर मैराथन में नक्सलबाड़ी की रितू माल पहाड़िया पहले, कर्सियोंग की शिखा राय दूसरे एवं माटीगडा की अनिशा मुंडा तिसरे स्थान पर रही। चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमशः जलपाीईगुड़ी सोनाली घोष व माटीगडा की बिशाखा इक्का ने कब्जा जमाया। वहीं पुरुष वर्ग (आठ किलोमीटर) में बारिभाषा के राजेश कुमार साह पहले, का लिपोंग के पुरण राई दुसरे व रायगंज के हसिबुल हक तीसरे स्थान पर रहे। जबकि चौथे व पांचवे स्थान पर क्रमशः सिलीगुड़ी के संजय उरांव एवं सुनील चौधरीने धाक जमायी। पर्यटन मंत्री गौतम देव ने आज दोपहर दीनबंधु मंच में सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया।

21 किलोमीटर मैराथन में प्रथम स्थान पर रहे विजेता को एक लाख, दूसरे स्थान पर रहे विजेता को 50 हजार एवं तीसरे स्थान के विजेता को 25 हजार रूपये का पुरस्कार दिया गया। वहीं आठ किमी मैराथन के पहले विजेता को पांच हजार, दूसरे विजेता को तीन हजार एवं तीसरे विजेता को दो हजार रूपये बतौर पुरस्कार दिये गये।

गौरतलब है कि आयोेजक समिति की ओर से उत्तर बंगाल उत्सव के दौरान नारा (स्लोगन) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसके तहत पहले स्थान पर सिनी, दूसरे स्थान पर फादर लेबोंग स्कूल एवं तीसरे स्थान पर रूपा कर्मकार के नामों की घोषणा की गयी। पहले स्थान पर रहे सिनी को बतौर पुरस्कार तीन हजार, दूसरे स्थान पर रहे फादर लेबोंग स्कूल को दो हाजर एवं तीसरे स्थान पर चयनित रूपा कर्मकार को एक हजार रूपये प्रदान किए गए।

Related Articles

Back to top button
Close