उत्तराखंडखबरेराज्य

सड़कें खोल रही विकास के दावों की पोल

ऋषिकेश,11 अगस्त (हि.स.)। पर्यटन नगरी ऋषिकेश की बदहाल सड़कें भाजपा की त्रिवेंद्र रावत सरकार के विकास के दावों की कलई खोलते हुए को आइना दिखा रही है। मानसून के चलते शहर में सड़के जगह जगह क्षतिग्रस्त हो रही है और जगह जगह खड्डे हो रहे हैं, इससे वाहन चालकों के साथ ही आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

ऋषिकेश -हरिद्वार राष्ट्रीय राज मार्ग को देख प्रदेश सरकार के खोखले दावे नजर आ रहे हैं। सड़कों की मरम्मत कराने के बजाए सरकार किसी बड़े हादसे के इंतजार में नजर आ रही है।शहर के सभी वार्डो मे भी हालत कोई जुदा नही है।शिकायतों के बावजूद निगम प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।नेपालीफार्म से लेकर श्यामपुर पुलिस चौकी के दो किमी की मंजिल नापना वाहन चालकों के लिए सड़क पर जगह जगह उभरे गड्डों की वजह से बेहद चुनोतीपूर्ण हो रखा है। इस वी आई पी सड़क की जर्जर स्थिति अपने आप मे सरकार की उदासीनता को उजागर करने के लिए काफी है। 

क्षेत्रवासी विनोद जुगलान ,वाई एस भंडारी, वीरेंद्र नौटियाल आदि ने बताया कि मानसून की पहली बारिश के बाद ही ऋषिकेश हरिद्वार मुख्य मार्ग बुरी तरह से उधड़ना शुरू हो गया था ।अगस्त माह के मध्य के आते-आते अब इस प्रमुख मार्ग की हालत इस कदर दयनीय हो गई है कि यहां वाहनों से चलना ही अपने आप में एक बड़ी चुनौती बन गया है। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अधिकारी बलराम मिसरा का कहना था कि वर्षा के कारण जो सडके क्षतिग्रस्त हुई है वह सभी विभाग के संझान में है जिन्हें बर्षा के उपरांत ठीक कर दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
Close