उत्तराखंडखबरेराज्य

हेलीकॉप्टर से प्रत्या​शियों को पैसा पहुंचा रही हैं भाजपा : CM

Uttarakhand. देहरादून, 11 फरवरी = उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर प्रदेश चुनाव में आदर्श आचार संहिता का उल्लखंन करने का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश में धन बांटने की शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से करते हुए कहा है कि राज्य में आदर्श आचार संहिता की भाजपा उल्लंघन कर रही है। स्वयं अपने हेलिकॉप्टर से भाजपा उम्मीदवारों को प्रधानमंत्री और अमित शह धन बांट रहे हैं और दर्जनों केन्द्रीय मंत्री चुनाव प्रचार में सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं लेकिन प्रचार के दौरान मेरे हेलिकॉप्टर तलाशी ली जा रही है।

ये भी पढ़े : धर्मनिरपेक्षता के ढाचें पर करारा प्रहार कर रही भाजपा : सिंघवी

उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान हेलिकॉप्टर व वाहनों से लगातार भाजपा के उम्मीदवारों को धन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे केन्द्रीय मंत्रियों व भाजपा नेताओं को क्यों विशेष छूट दी गई है, निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव के लिए सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाना आवश्यक है, केन्द्र सरकार के प्रभाव व दिल्ली वालों के निर्देश पर ही मेरी तलाशी ली गई है।

सीएम ने कहा कि भाजपा इस छोटे से राज्य के चुनाव में अब तक दो हजार करोड़ रुपया खर्च कर चुकी है, धन-बल खर्च कर लोकंतत्र को कंलकित किया जा रहा है। भाजपानीत केन्द्र सरकार ने अडानी व अन्य पूंज्यपतियों को उत्तराखण्ड के हाईड्रो प्रोजेक्टस सौंपने का सौदा कर लिया है, चुनाव में खर्च होने वाला धन भी उन्हीं घरानों से आ रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close