खबरेजम्मूराज्य

24 घंटों में आंतकियों ने किए तीन हमले, सात सुरक्षाकर्मी सहित आठ लोग घायल

श्रीनगर (ईएमएस)। कश्मीर में अपने हमलों में तेजी लाने की साजिश के तहत आतंकियों ने छह जगहों पर ग्रेनेड से हमला किया। शुक्रवार को त्राल के विधायक के मकान,सैन्य कैंप और श्रीनगर में लाल चौक के अलावा पुलवामा से अनंतनाग तक सुरक्षाबलों पर तीन ग्रेनेड हमले किए गए। इन हमलों में सात सुरक्षाकर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए। तीन दिनों में जितने भी हमले हुए हैं,सभी की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। आतंकियों ने शुक्रवार को चार बजे अनंतनाग के खन्नाबल चौक में सुरक्षाबलों के एक गश्तीदल पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में दो वाहनों के क्षतिग्रस्त होने के अलावा सात सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया।

धमाके से मची अफरातफरी का फायदा लेकर आतंकी भाग निकले। सुरक्षाकर्मियों ने सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाते हुए आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया। अस्पताल में भर्ती घायल सीआरपीएफ की 40वीं वाहिनी के जवानों में एसआई सरोज खान,हेड कांस्टेबल वीर सिंह और अरुण कुमार,कांस्टेबल कांता पासवान, विनोद,रविंद्र खाटी शामिल हैं। घायल पुलिसकर्मी की पहचान अब्दुल मजीद के रूप में हुई है, जबकि घायल नागरिक का नाम अब्दुल रशीद है।

अनंतनाग में ग्रेनेड हमले से एक घंटा पहले आतंकियों ने जिला पुलवामा के त्राल में सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधायक मुश्ताक अहमद शाह के मकान पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड विधायक के मकान के भीतर खुली जगह में गिरा और जोरदार धमाके के साथ फट गया। इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। बताया जाता है कि विधायक के मकान पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकी पर गोली भी चलाई,लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 20 अक्टूबर,2017 को भी आतंकियों ने मुश्ताक के मकान पर ग्रेनेड से हमला किया था।

उधर त्राल के नवादल में सीआरपीएफ 180वीं बटालियन के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड कैंप के बाहर फटा। इसमें कोई क्षति नहीं हुई। इससे पहले गुरुवार देर रात दो बजे आतंकियों ने त्राल के बटगुंड इलाके में सीआरपीएफ की 180वीं वाहिनी के एक गश्तीदल को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया,लेकिन ग्रेनेड गश्तीदल से कुछ दूरी पर गिरा। जवानों ने सुरक्षित पोजीशन ली और जवाबी फायरिंग की, लेकिन ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकी अंधेरे का लाभ लेकर भागने में कामयाब हो गए।

इस दौरान पुलवामा में ईदगाह के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर स्वचालित हथियारों से फायरिंग की,लेकिन नाके पर तैनात जवान बच गए और उन्होंने भी उसी समय जवाबी फायर की। हालांकि आतंकी भाग निकले।
आतंकियों ने ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाले हरिसिंह हाईस्ट्रीट में शुक्रवार रात सवा आठ बजे सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। हमले के बाद श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button
Close