Home Sliderखबरेबिज़नेस

बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 661 अंक लुढ़का

नई दिल्‍ली। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलावार को शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। कारोबार के दौरान पूरे दिन सेंसेक्स और निफ्टी पर दबाव देखने को मिला। कारोबार के अंत में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 660.63 अंक और 1.80 फीसदी लुढ़कर 36,033.06 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 195.35 अंक और 1.81 फीसदी की गिरावट के साथ 10,607.35 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 27 शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। वहीं, इंडसइंड बैंक और एक्सिस बैंक में 5 फीसदी की गिरावट रही है, जबकि मारुति, बजाज फिनसर्व, पावरग्रिड, एसबीआई, एचडीएफसी और कोटक बैंक भी टॉप लूजर्स में शामिल हैं। साथ ही टाइटन, एयरटेल और बजाज ऑटो में भी तेजी रही है।

इसके अलावा निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 10 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं, जबकि बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 3.16 और 2.5 फीसदी के करीब गिरावट है। हालांकि, ऑटो इंडेक्स भी 2.4 फीसदी टूटा है, जबकि मेटल में 2.5 फीसदी और आईटी में एक फीसदी गिरावट रही है। वहीं, रियल्टी भी कमजोर होकर बंद हुआ, जबकि फार्मा इंडेक्स में हल्की तेजी रही है।

उल्‍लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले बाजार मजबूत होकर बंद हुआ था। वहीं, ग्लोबल संकेतों की बात करें तो नैसडेक करीब 2 फीसदी कमजोर होकर बंद हुआ था। लेकिन, आज एशियाई बाजारों में बिकवाली देखने को मिली है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close