खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

पालघर में किसानो को लेकर महाआघाडी सरकार के विरोध में भाजपा का निषेध मोर्चा ,भाजपा सरकार में 43 लाख किसानो को 19 हजार करोड़ की हुई कर्ज माफ़ी

पालघर,25फ़रवरी  : पालघर में मंगलवार को भाजपा ने महाआघाडी सरकार के विरोध में निषेध मोर्चा निकाल कर और धरना प्रदर्शन करके महाआघाडी सरकार पर किसानो के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया है.

बता दे की भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री और विरोधी पक्ष नेता देवेन्द्र फडणवीस के अगुवाई में महाराष्ट्र में चल रही महाआघाडी सरकार के कथनी और करनी के विरोध में राज्य व्यापी आंदोलन किया गया . वही इस आंदोलन के दौरान भाजपा के लोगो का कहना था की शिवसेना ने भाजपा के साथ विश्वासघात करके कांग्रेस और राष्ट्वादी के साथ सरकार की स्थापना की है .

अब यह सरकार किसानो के साथ भी विश्वासघात कर रही है . बे मौसम हुए अधिक बारिश के कारण किसानो का बहुत नुकसान हुवा था उस दौरान शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और कांग्रेस और राष्ट्वादी के नेताओ ने किसानो के बीच में जाकर उन्हें बे मौसम बारिश के कारण नुकसान हुए किसानो को 25 हजार हेक्टर और फल बागो को 50 हजार हेक्टर नुकसान अदायगी देने का और चुनाव के दौरन किसानो का सात बारा कोरा करने का वादा किया था .लेकिन सत्ता में आने के बाद यह सरकार अपने वादे से पलट गई , किसानो को 8 हजार हेक्टर से ज्यदा पैसा पीड़ित किसानो को नहीं दिया न ही अभी तक किसानो का कर्ज माफ़ करके उनका सात बारा कोरा किया .जबकि भाजपा की सरकार में बड़े पैमाने पर किसानो का कर्ज माफ़ किया गया था .जिसके कारण राज्य के 43 लाख खाताधारक किसानो को 19 हजार करोड़ का लाभ मिला था .

साथ ही  महाअघाड़ी सरकार द्वारा किसानो के साथ धोखा धडी करने का व अन्य कई तरह का आरोप लगाते हुए भाजपा ने पालघर कलेक्टर ऑफिस में एक पत्र देकर महाअघाड़ी सरकार का निषेध किया .इस अवसर पर पालघर जिला के बड़ी संख्या में भाजपा के पधाधिकारी और कार्यकर्त्ता मौजूद थे .

Related Articles

Back to top button
Close