Home Sliderखबरेमध्यप्रदेशराज्य

बसपा विधायक रामबाई को शिवराज सरकार में मंत्री बनने की उम्मीद

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने पिछले महीने 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और तब से अकेले ही सरकार चला रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच वे अपने मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पाये हैं, लेकिन विपक्ष द्वारा लगातार उठाये जा रहे सवालों के बीच शिवराज जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। ऐसे में कई नेता मंत्रिमंडल में शामिल होने का दावा कर रहे हैं। इसी बीच प्रदेश के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई ने भी उम्मीद जताई है कि शिवराज सिंह चौहान सरकार में वे मंत्री बन सकती हैं।

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल गठन को लेकर चल रही सरगर्मियों के बीच बसपा विधायक रामबाई ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती हैं। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पिछली सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें कभी भी मंत्री बनाने का आश्वासन नहीं दिया, लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वो शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री बनाई जाएंगी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें मंत्री जरूर बनाएंगे। उनके इस बयान के बाद प्रदेश की सियासत फिर गरमा गई है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने की पहल बसपा विधायक रामबाई के माध्यम से हुई थी। सबसे पहले दिल्ली में भाजपा नेताओं के साथ रामबाई को ही देखा गया था और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह उन्हें लेने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। उनके साथ अन्य निर्दलीय विधायक भी लापता हो गए थे। उसके बाद कमलनाथ सरकार के छह मंत्रियों समेत कांग्रेस के 22 विधायक बेंगलुरु पहुंचे थे और कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी। अब शिवराज अपने मंत्रिमंडल के गठन की तैयारियों में जुटे हैं। ऐसे नेता मंत्री बनने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close