Home Sliderखबरेछत्तीसगढ़देश

छत्तीसगढ़ : सिमी आतंकी अजहर 24 तक न्यायिक रिमांड पर

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ पुलिस ने सिमी के गिरफ्तार आतंकी मोहम्मद अजहरुद्दीन उर्फ अजहर को एनआईए के स्पेशल कोर्ट में सोमवार को पेश किया गया। जहां जस्टिस डीएन तिगाला ने पूरे मामले की सुनवाई की। आरोपित को 24 अक्टूबर तक के न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया। बताते चलें कि पुलिस के पास सिमी और उनके आतंकियों से जुड़े कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध हैं। न्यायिक रिमांड के दौरान और भी जानकारी निकाले जाने की संभावना है। कोर्ट ने इसी आधार पर अजहर की रिमांड अवधि बढ़ायी है। अब अगली सुनवाई 24 अक्टूबर को होनी है।

उल्‍लेखनीय है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन उर्फ अजहर मूलत: रायपुर के राजा तालाब इलाके का रहने वाला है। उसका बड़ा भाई छत्तीसगढ़ पुलिस में है। 2013 में जब प्रतिबंधित संगठन सिमी का नेटवर्क फूटा था, तब अजहर का भी नाम सामने आया था। उस समय पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार था, लेकिन अजहर बचकर निकल गया था । पड़ताल के दौरान के उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले। तब उसके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया गया।

पुलिस के अनुसार अजहर ने सिमी के कार्यकर्ताओं की रायपुर में मदद की थी। उन्हें यहां ठहरने के लिए जगह दिलाई थी । उसकी सिमी के कार्यकर्ताओं से बातचीत भी होती थी। उसके कॉल डिटेल में इसका खुलासा हुआ है। खुफिया पुलिस की टीम ने हैदराबाद में छापा मारकर उसे ग‍िरफ्तार क‍िया था व शुक्रवार को रायपुर लेकर आई थी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close