Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

CM योगी ने दिए रामपुर ट्रेन हादसे में राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाने के निर्देश

लखनऊ, 15 अप्रैल= मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद रामपुर में हुई ट्रेन दुर्घटना को दुःखद बताते हुए रेल हादसे में घायल यात्रियों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गम्भीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये तथा मामूली रूप से घायलों के लिए 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा करते हुए सिंचाई राज्य मंत्री बलदेव ओलख को घायलों को यह मदद मौके पर ही उपलब्ध कराने को कहा है।

ये भी पढ़े : राजरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे हुए बेपटरी, कई घायल

मुख्यमंत्री ने राहत और बचाव कार्य पूरी तेजी से चलाने के निर्देश देते हुए मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य और प्रमुख सचिव गृह को इन कार्यों की प्रभावी मॉनीटरिंग करने को कहा गया है।

हादसे को लेकर हेल्पलाइन नम्बर जारी

मेरठ से लखनऊ जाने वाली राजरानी एक्सप्रेस 22454 के आठ डिब्बों के रामपुर में कोसी नदी के पुल के पास पलटने के मामले में हेल्पलाइन नम्बर जारी कर दिए गए हैं। इन नम्बरों के जरिए लोग ट्रेन में सफर कर रहे अपने परिजनों के सम्बन्ध में जानकारी हासिल कर सकते हैं। रेलवे की ओर से सभी घायलों को 50 हजार रुपये की धनराशि देने का भी ऐलान किया गया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे के बाद राहत कार्यों को गति प्रदान करने और सभी इन्तजामों की जानकारी लेते हुए प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पण्डा को अपने सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग बुलाया और निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से तीन घण्टे के अन्दर सभी घायलों के नाम-पता समेत रिपोर्ट मांगी है। मामले को लेकर एटीएस को जांच के निर्देश दिए गए हैं, जो अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगी।

वहीं हादसे को लेकर डीजी रेलवे गोपाल गुप्ता ने कहा कि प्रथम दृष्टयार छेड़छाड़ की कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि हादसे की जांच की जा रही है। इसके साथ ही एफआईआर के आदेश दिए गए हैं। यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई की जायेगी। हादसे के बाद गाजियाबाद से 100 से अधिक जवानों के साथ एनडीआरभी की दो टीमें भी रवाना की गई।

घटना के बाद फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को भी मौके पर भेजा गया। इसके अलावा जीआरपी के आईजी और डीआईजी सहित बरेली से एटीएस के एडिशनल एसपी मौके पर रवाना किए गए। इस बीच एडीजी लॉ एण्ड आर्डर दलजीत चौधरी ने मामले में आतंकी गतिविधि से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि एटीएस की जांच के बाद स्थिति साफ होगी।

हेल्प लाइन नम्बर

रेलवे हेल्प लाइन नम्बर-01216401215
जिलाधिकारी कार्यालय नम्बर-05952350403
पुलिस अधीक्षक रामपुर कार्यालय नम्बर-05952350832
मुख्य चिकित्साधिकारी नम्बर-05952324759
कन्ट्रोल रूम कार्यालय नम्बर-05952351100

Related Articles

Back to top button
Close