Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रराज्य

कोरोना वायरस : महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 426 हुई, अब तक 20 की मौत

मुंबई । मुंबई, पुणे व उस्मानाबाद में कोरोना के नौ नए मरीज मिलने से राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 426 हो गया है। गुरुवार तक राज्य में कोरोना से 20 लोगों की मौत हो चुकी है। वडाला में शुक्रवार को एक बेस्ट परिवहन के कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे पूरे वडाला इलाके को सील कर दिया गया है। मुंबई सहित राज्य में 190 से अधिक क्षेत्रों को सील कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि राज्य में कुल कोरोना पीडि़त 42 मरीज ठीक हुए हैं। उन्होंने राज्य के नागरिकों को पैनिक न होने और घर में रहकर सरकारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को बताया कि मुंबई में कुल 235, ठाणे में 45, पुणे में 61, सांगली में 25, नागपुर में 16, बुलढ़ाणा में 5, कल्याण व यवतमाल में 4-4, अहमदनगर में 17, सातारा-औरंगाबाद में 3-3, कोल्हापुर-उस्मानाबाद में 2-2, गोंदिया-नासिक व जलगांव में 1-1 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है।

उस्मानाबाद में होटल में काम करने वाले कर्मचारी में व उसके साथी में शुक्रवार सुबह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मुंबई में वर्ली कोलीवाड़ा, धारावी, भांडुप, चारबंगला, गोरेगांव में बिंबिसार, लालबाग दहिसर सहित लगभग आधी मुंबई को सील कर दिया गया है। मुंबई से सटे ठाणे, मीरा भाईंदर, वसई विरार, कल्याण डोंबिवली आदि शहरों में भी कई क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का कठोरता से पालन करने की अपील की है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close