Home Sliderखबरेबिज़नेस

शुरुआती बढ़त गंवाकर शेयर बाजार लाल निशान पर बंद

नई दिल्ली. सुबह जोरदार तेजी के साथ शुरूआत करने के बाद बाजार इस तेजी को ज्यादा देर तक बना नहीं पाया. कुछ ही घंटों के बाद मार्केट नीचे आ गिरा और लाल निशान पर आकर कारोबार करने लगा. इसी के साथ बाजार आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन गिरावट के साथ बंद हुआ है.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार –

ट्रेडिंग के आधा घंटा बाद ही बीएसई सेंसेक्स 658.88 अंक से भी ऊपर जाने में कामयाब रहा, लेकिन आखिरी घंटे में सेंसेक्स फिसल गया. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 81.48 अंक यानी 0.26 फीसदी की गिरावट के साथ 31561.22 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 12.30 अंक यानी 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 9239.20 के स्तर पर बंद हुआ.

इन शेयरों में रही गिरावट और तेजी –

आज के कारोबार के दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स, इंफ्राटेल, बजाज ऑटो, मारुति, ग्रासिम, वेदांता लिमिटेड, जी लिमिटेड और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. वहीं आईसीआईसीआई बैंक, बीपीसीएल, डॉक्टर रेड्डी, कोटक बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले, इंडसइंड बैंक और टेक महिंद्रा के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

मिड कैप और स्मॉल कैप का हाल –

दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी मामूली दबाव रहा. आज के कारोबार में जहां सेंसेक्स के 30 में से 16 शेयरों में बिकवाली रही वहीं निफ्टी के 50 में से 29 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली जबकि बैंक निफ्टी के 12 में से 10 शेयरों में बिकवाली रही. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close