Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

ED की बड़ी कार्रवाई, जब्त की राणा कपूर और वधावन बंधु की प्रॉपर्टी

नई दिल्ली. यस बैंक घोटले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल ईडी ने राणा कपूर के साथ-साथ DHFL के प्रमोटर्स कपिल वधावन और धीरज वधावन की संपत्ति को जब्त कर लिया है.

प्रवर्तन निदेशालय ने कुल 2400 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी को अटैच किया है. जिसमें से 1400 करोड़ की संपत्ति कपिल वधावन और धीरज वधावन की है. बाकि 1000 करोड़ की संपत्ति राणा कपूर की है.

अब बात अगर दोनों की अटैच हुई प्रॉपर्टी की करें तो वधावन बंधुओं की अटैच प्रॉपर्टी में 12 अपार्टमेंट, पुणे में जमीन, लंदन, आस्ट्रेलिया और न्यूयॉर्क में प्रॉपर्टी शामिल है. जबकि दिल्ली के पॉश इलाके अमृता शेरगिल मार्ग पर प्रवर्तन निदेशालय ने जिस बंगले को जब्त किया है, वो राणा कपूर का है. इसके अलावा मुंबई के पेडर रोड और लंदन एवं न्यूयॉर्क में स्थित कई प्रॉपर्टी को भी प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच किया है.

क्या है पूरा मामला –

सीबीआई ने आरोप लगाया कि घोटाला अप्रैल से जून 2018 के बीच हुआ, जब यस बैंक ने डीएचएफएल के अल्पावधि डिबेंचर में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया. एजेंसी ने कहा कि इसके बदले में वधावन ने कथित तौर पर राणा कपूर की पत्नी और बेटियों के स्वामित्व वाली डीओआईटी अर्बन वेंचर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कर्ज के रूप में छह सौ करोड़ रुपये की रिश्वत दी. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close