Home Sliderखबरेबिज़नेस

बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 187.24 अंक उछला

नई दिल्‍ली। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को मिलेजुले वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के अंत में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 187.24 अंक और 0.51 फीसदी की उछाल के साथ 36,674.52 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 36.00 अंक और 0.33 फीसदी की तेजी के साथ 10,799.65 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 15 शेयरों में गिरावट रही है। इंडसइंड बैंक, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक टॉप गेनर्स में शामिल हैं, जबकि पावरग्रिड, आईटीसी, एनटीपीसी, टाटा स्टील, ओएनजीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट टॉप लूजर्स में शामिल हैं। वहीं, निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में से 5 लाल निशान में बंद हुए हैं, जबकि‍आईटी और बैंक इंडेक्स में 1.5 फीसदी से ज्यादा तेजी रही है। इसके अलावा फाइनेंशियल इंडेक्स भी एक फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है। हालांकि, मेटल इंडेक्स में 1.5 फीसदी से ज्यादा और रियल्टी इंडेक्स में एक फीसदी की गिरावट रही है।

उल्‍लेखनीय है कि वित्‍तीय एवं आईटी कंपनियों के शेयरों में उछाल के दम पर शेयर बाजार लगातार पांचवें सत्र में हरे निशान के साथ बंद हुआ है। इसके एक दिन पहले भी शेयर बाजार मजबूत होकर बंद हुआ था। यदि ग्लोबल संकेतों की बात करें तो सोमवार को नैसडेक रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ था, जब‍कि डाउ जोंस में 460 अंकों की गिरावट रही। वहीं, आज एशियाई बाजारों में बिकवाली देखी गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close