Home Sliderखबरेगुजरातदेशराज्य

गुजरात: एक ही दिन में 7 लोगों की कोरोना से मौत, 176 नए मामले सामने आए

अहमदाबाद । राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। एक दिन में यहां 7 लोगों की मौत हो गई है और एक ही दिन में 176 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। अकेले अहमदाबाद में एक ही दिन में 143 मामले दर्ज किए गए हैं और अधिकांश मामले हॉटस्पॉट क्षेत्र के हैं। गुजरात में कुल मिलकार अब कोरोना पोजिटिव के मामले 1272 हो चुके हैं।

स्वास्थ्य प्रधान सचिव जयंती रवि ने शनिवार को बताया कि गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 48 हो चुकी है। अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 143 मामले पाए गए हैं। वडोदरा और सूरत में 13-13 मामले नए दर्ज किए गए हैं। राजकोट में 2, भावनगर में 2, आणंद में 1, भरूच-पंचमहल में 1 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि गुजरात के 33 में से आठ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। इसका मतलब है कि मामले बढ़े जरूर हैं लेकिन कोरोना को एक सीमित क्षेत्र में ही रोक दिया गया है। राज्य में पहला मामला 19 मार्च को दर्ज किया गया था और 18 अप्रैल तक 1272 मामले दर्ज हो चुके हैं।

राज्य में कोरोना के रोगियों की स्थिति की बात करें तो 7 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जबकि 1129 मरीज स्थिर हैं। अब तक कुल 24,614 लोगों का परीक्षण किया गया है। उनमें से,1272 पॉजिटिव और 24342 नेगेटिव हैं। अहमदाबाद से जो नए मामले सामने आये हैं, उनमे गोमतीपुर, वेजलपुर, रामदेवनगर, दाणीलिमडा, खानपुर, दरियापुर, खाड़िया, जूनावाडज, जमालपुर, असारवा, कांकरिया, बेहरामपुरा और बोडकदेव शामिल हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close