Home Sliderखबरेगुजरातदेशराज्य

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने विधानसभा चुनाव किया रद्द

अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा चुनाव में शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा की जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर गुजरात हाई कोर्ट ने आज बड़ा फैसला सुनाया। हाई कोर्ट ने 2017 के धोलका विधानसभा सीट का चुनाव रद्द कर दिया। यह भूपेंद्र सिंह चुडासमा के लिए बड़ा झटका है।

दरअसल, 2017 के धोलका विधानसभा सीट पर भूपेंद्र सिंह चुडासमा के चुनाव जीत को चुनौती देने वाली एक याचिका कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौर ने गुजरात हाई कोर्ट में दायर की थी। राठौर ने याचिका में आरोप लगाया था कि उन्होंने 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना में धांधली करके जीत हासिल की थी। हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें और गवाह पेश किए। मंगलवार को गुजरात हाई कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना फैसला सुनाते हुए विधानसभा की धोलका सीट का चुनाव रद्द कर दिया।

उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने विधानसभा चुनाव में धोलका सीट से मात्र 327 मतों के अंतर से जीती थी। कांग्रेस के अश्विन राठौर ने मतगणना के दौरान मत पत्रों की गिनती में अनियमितता की शिकायत की थी। हाई कोर्ट ने दोनों पक्षों के गवाहों के बाद रिटर्निंग अधिकारी धवल जानी को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था।

हाई कोर्ट से शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा के चुनाव रद्द करने का फैसला आने के बाद कांग्रेस नेता और बिहार, दिल्ली के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने हाई कोर्ट के इस आदेश को ऐतिहासिक बताया और शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा के त्यागपत्र देने की मांग की है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close