Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गुना की घटना पर मायावती बोलीं-दलितों के उत्पीड़न में कांग्रेस व भाजपा में कोई अन्तर नहीं

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस का किसान परिवार की बर्बरतापूर्वक पिटाई करने के मामले में भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि दलित उत्पीड़न के मामले में कांग्रेस तथा भाजपा एक जैसी हैं, दोनों में कोई अन्तर नहीं है।

मायावती ने गुरुवार को ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश के गुना पुलिस व प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बबार्द करके उस दम्पत्ति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर व अति-शर्मनाक। इस घटना की देशव्यापी निन्दा स्वाभाविक। सरकार सख्त कार्रवाई करे।

उन्होंने कहा​ कि एक तरफ भाजपा व इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है जबकि दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं जिस प्रकार से पहले कांग्रेस पार्टी के शासन में हुआ करती थी तो फिर दोनों सरकारों में क्या अन्तर है? खासकर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए।

दरअसल गुना जिले के ग्राम जगनपुर चक में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस का किसान परिवार की जमकर पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विरोध में दम्पति ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी की कोशिश की। उनको गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को संज्ञान में लेते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने गुना कलेक्टर और एसपी के साथ ही ग्वालियर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) को भी हटा दिया है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close