Home Sliderखबरेजम्मूदेशराज्य

हंदवाड़ा मुठभेड़ में कर्नल-मेजर सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद, मुठभेड़ जारी

कुपवाड़ा । कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में कर्नल-मेजर, सेना के दो जवान और पुलिस का एक जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड में सुरक्षाबलों ने अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है।

शुक्रवार देर रात से जारी इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जब हंदवाड़ा के छंजमुला इलाके में एक रिहायशी मकान में छिपे दो आतंकियों को मार गिराया तो आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद हो गई। करीब एक घंटे तक जब कोई गोली नहीं चली तो 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश तथा एक पुलिस अधिकारी मकान के भीतर दाखिल हुए जिसके थोड़ी ही देर बाद सुरक्षाबलों का उनसे संपर्क टूटा गया। वहीं रविवार सुबह इन सभी के शहीद होने की पुष्टि सेना द्वारा की गई।

हंदावाड़ा में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ फिलहाल जारी है। इस दौरान आतंकियों द्वारा उस मकान में बंदी बनाए गए लोगों को बचाने का भी सुरक्षाबलों द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इस मुठभेड़ की जिम्मेदारी द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है।

बता दें कि कर्नल आशुतोष को कश्मीर में बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक मिल चुका था। कश्मीर में जांबाजी दिखाने वाले श्रेष्ठ कमांडिंग ऑफिसर्स में उनकी गिनती होती थी ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close