Home Sliderखबरेदेशराज्यहिमाचल प्रदेश

हिमाचल के छह जिले कोरोना से अछूते, दो जिले संक्रमण मुक्त

शिमला । हिमाचल प्रदेश में सरकार व प्रशासन के बेहतर प्रबंधन व आम लोगों द्वारा सामाजिक दूरी बनाए रखने से कोरोना महामारी पर काबू पाया जा रहा है। राज्य के छह जिले कोरोना से अछूते हैं, वहीं दो जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। राजधानी शिमला सहित मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में कोरोना नहीं पहुंच पाया है।

राज्य में सबसे पहले कोरोना संक्रमण की जद में आया कांगड़ा जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। इन जिले से सभी पांच मरीज ठीक हो गए हैं। इसी तरह सोलन जिले से भी नौ मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। अब तक 28 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और मरीजों के स्वस्थ होने की दर 70 फीसदी पहुंच गई है। अब चार जिलों में ही कोरोना के सात सक्रिय मरीज बचे हैं और इनमें कोई भी नाजुक हालत में नहीं है तथा राज्य सरकार ने आगामी दिनों में इनके भी स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि कोरोना पीड़ित अन्य मरीज तेजी से रिकवर कर रहे हैं और आगामी दिनों में राज्य में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस नहीं बचेगा।

राज्य के विशेष सचिव स्वास्थ्य निपुण जिंदल ने शुक्रवार को बताया कि कांगड़ा और सोलन जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। सोलन में सभी नौ और कांगड़ा में पांच मरीज ठीक हुए हैं। वहीं संक्रमित सात मरीजों में ऊना से तीन, हमीरपुर से दो, चंबा व सिरमौर से एक-एक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि छह जिलों शिमला, मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, लाहौल-स्पीति और किन्नौर में कोरोना का कोई भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है। उन्होंने कहा कि 40 में से 28 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। एक की मृत्यु हुई है और चार मरीजों का हिमाचल से बाहर उपचार चल रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close