Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

आईसीसी ने पाक क्रिकेटर सना मीर को उनके शानदार कैरियर के लिए दी बधाई

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ” अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सना मीर को एक उत्कृष्ट करियर के लिए बधाई दी है। सना ने अपने कैरियर में पाकिस्तान के लिए 226 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें कप्तान के रूप में 137 मैच शामिल हैं।”

मीर ने शनिवार को संन्यास की घोषणा करते हुए अपने 15 साल के शानदार क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया। वह 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाली पाकिस्तान की पहली महिला गेंदबाज हैं। उन्होंने दिसंबर 2005 में श्रीलंका के खिलाफ कराची में अपना एकदिवसीय मैच खेला, जबकि उनका आखिरी एकदिवसीय मैच नवंबर 2019 में लाहौर में बांग्लादेश के खिलाफ था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि मीर पाकिस्तानी महिला क्रिकेट का चेहरा है और दुनिया भर में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक है।

साहनी ने कहा, “सना पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान क्रिकेट का चेहरा रही है और दुनिया भर में सबसे ज्यादा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रही हैं। वह पाकिस्तान टीम की शानदार लीडर और खेल की शानदार एंबेसडर रही हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि यह महिला क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण अवधि है और मुझे उम्मीद है कि सना अपने विशाल अनुभव का उपयोग करने में सक्षम होंगी और जो भी वह क्रिकेट के कर सकती हैं, करेंगी। आईसीसी में सभी की ओर से, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और उनके बेहतर भविष्य की कामना करता हूं।

मीर वनडे में 1,000 रन और 100 विकेट लेने वाली पांच महिला खिलाड़ियों में शामिल हैं। उन्होंने तीन आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (2009, 2013 और 2017) और छह आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप (2009, 2010, 2012, 2014, 2016 और 2018) में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close