Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

भारतीय प्रशिक्षकों का कार्यकाल चार साल का होगा : किरण रिजिजू

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने घोषणा की है कि भारतीय प्रशिक्षकों का कार्यकाल विदेशी प्रशिक्षकों की तरह चार साल का होगा। खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ‘फिट है तो हिट है इंडिया’ वेबिनार के दौरान उक्त घोषणा की।

उन्होंने कहा, “भारतीय प्रशिक्षकों का कार्यकाल भी विदेशी प्रशिक्षकों की तरह चार साल का होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खिलाड़ी के साथ कोच एक ओलम्पिक साइकल पूरी कर सके।”

इसके अलावा खेलमंत्री ने यह भी बताया कि सरकार एलिट खिलाड़ियों के साथ काम कर रहे प्रशिक्षकों पर लगे दो लाख के सैलरी कैप को हटा रही है।

रिजिजू ने कहा, “कई कोच अच्छे परिणाम दे रहे हैं और उन्हें उनकी मेहनत का ईनाम मिलना चाहिए। सरकार अपने खिलाड़ियों को अच्छी ट्रेनिंग देने के लिए पूरे देश से सर्वश्रेष्ठ कोच लाने को लेकर प्रतिबद्ध है। हम नहीं चाहते हैं कि सैलरी कैप अच्छे कोच को लाने में बाधा बने।”

उन्होंने कहा कि तमाम सरकारी संस्थाओं में काम कर रहे प्रशिक्षक नियुक्ति पर आ सकेंगे और वह भी चार साल के कार्यकाल के अलावा अच्छे वेतन पाने के योग्य होंगे।

बता दें कि ‘फिट है तो हिट है इंडिया’ वेबिनार में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने भाग लिया। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close