खबरेस्पोर्ट्स

IPL प्लेऑफ में मंगलवार को पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नै सुपर किंग्स के बीच

शाम सात बजे शुरु होगा मुकाबला

मुम्बर्इ (ईएमएस)। आईपीएल के लीग मैचों का चरण समाप्त होने के साथ ही मंगलवार से शुरू हो रहे प्लेऑफ मुकाबले की चार टीमें तय हो गयी हैं। अंक तालिका के अनुसार पहले नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद, दूसरे पर चेन्नै सुपर किंग्स है। वहीं राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी प्लेऑफ में अपनी जगह तय कर ली है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लीग मैचों के बाद 14 मैचों में 9 जीत के साथ टेबल में टॉप पर रही। उसका नेट रनरेट +.0284 रहा। चेन्नै सुपर किंग्स की टीम ने भी 9 मैचों में जीत हासिल की लेकिन नेट रनरेट के मामले में वह सनराइजर्स हैदराबाद से पिछड़ गई। रविवार को पहले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने का उसका सपना तोड़ दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 174 रन बनाए जवाब में मुंबई की टीम 163 रनों पर ऑल आउट हो गई।

इसके बाद दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नै सुपर किंग्स के सामने आई। पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 पर ऑल आउट हो गई वहीं चेन्नै ने रन बनाकर मैच जीत लिया।

अब पहले क्वॉलिफायर मैच में पहले स्थान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला मंगलवार को तालिका में दूसरे पायदान पर रही चेन्नै सुपर किंग्स से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी।

वहीं बुधवार को एलिमिनेटर मैच होगा। इसमें तीसरे और चौथे स्थान पर रही कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेल जाएगा। इस मैच को हारने वाली टीम का सफर आईपीएल में समाप्त हो जाएगा। इसके बाद शुक्रवार 25 मई को क्वॉलिफायर 2 होगा। इस मैच में क्वॉलिफायर 1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा। यह मैच भी कोलकाता में ही खेला जाएगा। वहीं खिताबी मुकबाला रविवार को क्वॉलिफायर 1 और क्वॉलिफायर 2 मैच की विजेता टीमों के बीच रविवार 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ, एलिमिनेटर और फाइनल के सभी मुकाबले शाम को सात बजे शुरू होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close