Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

आईपीएल के लिए एशिया कप को रद्द नहीं किया जाएगा: एहसान मनी

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए वे सितंबर में दुबई में होने वाले एशिया कप को रद्द नहीं करेंगे। इस साल के आईपीएल सत्र को कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया है।

आईपीएल का 13 वां सत्र 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाना था। मगर घातक कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत सरकार ने 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है। पीसीबी के एक पॉडकास्ट में मनी ने कहा, ‘मैंने अभी तक इन अटकलों के बारे में पढ़ा और सुना है, लेकिन अभी यह याद रखें कि एशिया कप का होना और ना होना सिर्फ पाकिस्तान और भारत के बीच का फैसला नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘अगर क्रिकेट गतिविधियां फिर से शुरू हो जाती हैं तो एशिया कप का होना बहुत जरूरी है। क्योंकि एशियाई क्रिकेट का विकास टूर्नामेंट से मिलने वाले धन पर निर्भर करता है। यह कई देशों के लिए महत्वपूर्ण है जो एशियाई क्रिकेट परिषद के सदस्य हैं।’

इस साल पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी करनी थी, लेकिन भारत की सुरक्षा चिंताओं और दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारत ने अनिच्छा व्यक्त की, जिसके बाद इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान से हटाकर दुबई और अबू धाबी में स्थानांतरित कर दिया गया।

मनी ने एशिया कप के आयोजन के बारे में कहा कि अभी उन्हें नहीं मालूम कि यह टूर्नामेंट होगा या नहीं होगा। लेकिन अगर परिस्थितियां अनुकूल रहीं तो इसका आयोजन जरूर करवाया जाएगा। बता दें, चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस के चलते विश्व के 19 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 1 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गवा बैठे हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close