Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

इरफान पठान ने किया खुलासा, मियांदाद की टिप्पणी से निराश हुए थे उनके पिता

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान दौरे के दौरान जावेद मियांदाद की टिप्पणी से उनके पिता काफी निराश हो गए थे और मियांदाद से ड्रेसिंग रूम में मिलना चाहते थे।

बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ष 2003-04 में पाकिस्तान का दौरा किया था और मियांदाद उस समय पाकिस्तान टीम के कोच थे। मियांदाद ने उस समय कहा था कि पठान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की गलियों में पाए जाते हैं। मियांदाद की इस टिप्पणी के बाद पठान के पिता काफी निराश थे और सीरीज खत्म होने के बाद वह मियांदाद से ड्रेसिंग रूम में मिलना चाहते थे।

पठान ने एक खेल चैनल के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ” मुझे याद है मियांदाद ने कुछ ऐसा कह दिया था कि मेरे जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की हर गली में मिल जाते हैं। मेरे पिता और मैंने भी इस खबर के बारे में पढ़ा था, हमें यह अच्छा नहीं लगा। मुझे याद है कि सीरीज के आखिरी मैच में मेरे पिता पाकिस्तान आए थे। वह मेरे पास आए और कहा कि मैं पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में मियांदाद से मिलना चाहता हूं और मैंने कहा कि मैं नहीं चाहता हूं आप वहां जाएं।”

उन्होंने कहा, ” जैसे ही मेरे पिता को मियांदाद ने देखा, वह खड़े हो गए और उन्होंने कहा-मैंने आपके बेटे के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं कहा। उनकी बात सुनने के बाद मेरे पिता के चेहरे पर अजीब सी हंसी थी और उन्होंने कहा, मैं यहां आपको कुछ कहने नहीं आया था। मैं तो आपसे मिलना चाहता था, आप बेहतरीन खिलाड़ी थे।”

उल्लेखनीय है कि भारत ने सौरभ गांगुली की कप्तानी में उस दौरे पर पाकिस्तान को टेस्ट में 2-1 से और वनडे में 3-2 से मात दी थी। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close