Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशराज्य

चित्रकूट से लखनऊ के बीच शुरू हुई जनरथ बस सेवा

चित्रकूट । भगवान् श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए शुरू हुई दो नई जनरथ बसों को रोडवेज बस स्टैंड कर्वी से हरी झंडी दिखाकर शनिवार को सूबे के लोक निर्माण राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय एवं क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार अग्रवाल,सेवा प्रबंधक के पी सिंह आदि की मौजूदगी में रवाना किया। इस मौके पर मंत्री श्री उपाध्याय ने कहा कि इन वातानुकूलित बसों के संचालन से पर्यटकों और स्थानीय यात्रियों को राजधानी आवागमन में सुगमता होगी। इसके अलावा धर्म नगरी चित्रकूट को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या और भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा और लीलास्थली वृंदावन से जोड़ने के लिए भी जल्द ही नई जनरथ बस सेवाओं का शुभारंभ होगा।

रोडवेज बस स्टैंड कर्वी में शनिवार को आयोजित उद्घाटन सामरोह को सम्बोधित करते हुए सूबे के राज्यमंत्री श्री उपाध्याय ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार धर्म नगरी चित्रकूट के चहुमुखी विकास के प्रति संकल्पित है। पर्यटन विकास के माध्यम से भगवान श्रीराम की तपोभूमि को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र में लाने की कवायदे तेजी से चल रही है। उन्होंने कहा कि देश की आध्यात्मिक राजधानी चित्रकूट और सूबे की राजधानी लखनऊ के बीच जनरथ बस सेवा की शुरुआत होने से पर्यटकों को खासी सुगमता होगी।

डीएम शेषमणि पांडेय ने कहा कि चित्रकूट में विकास की आंधी आई हुई है। दो नई जनरथ बसों के संचालन शुरू होने से लखनऊ तक की यात्रा सुगम हो जायेगी। उन्होंने बताया कि धर्म नगरी चित्रकूट पर्यटन मानचित्र में अपना नाम दर्ज करा रहा है। मन्दाकिनी के रामघाट में गंगा आरती,लेजर शो शुरू होने के साथ-साथ पाठा क्षेत्र में स्थित शबरी जल प्रपात का कायाकल्प होने से निश्चित रूप में चित्रकूट देशी-विदेशी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी केशव शिवहरे ने किया।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता जयविजय सिंह,आंनद पटेल, पंकज अग्रवाल,रामसागर चतुर्वेदी, राजीव त्रिपाठी के अलावा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार अग्रवाल, परमानन्द सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, एआरटीओ सुरेश चंद्र यादव, सेवा प्रबंधक केपी सिंह, यातायात निरीक्षक हेमंत मिश्रा, राजेंद्र सिंह, रज्जन शुक्ला, हरिश्चंद्र कुशवाहा, बस स्टेशन इंचार्च जितेंद्र त्रिपाठी, सुरेश निगम आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close