Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

केजरीवाल सहित अन्य मंत्रियों ने संभाला पदभार, विभागों में कोई फेरबदल नहीं

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया है। केजरीवाल के साथ ही अन्य मंत्रियों ने भी पदभार संभाल लिए हैं। केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

केजरीवाल के अलावा पटपड़गंज से विधायक मनीष सिसोदिया ने भी सचिवालय में कामकाज संभाला। सिसोदिया का मंत्री के तौर पर यह तीसरा कार्यकाल है।

दिल्ली आप संयोजक एवं बाबरपुर से विधायक गोपाल राय ने भी मंत्री पद का कामकाज संभाल लिया है। राय इससे पहली सरकार में भी मंत्री थे। वहीं नजफगढ़ से विधायक कैलाश गहलोत ने भी मंत्री पद का पदभार संभाल लिया है। पिछली सरकार में कैलाश गहलोत परिवहन मंत्री थे। बल्लीमारान से विधायक इमरान हुसैन, शकूर बस्‍ती से विधायक सत्येंद्र जैन ने भी मंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया है। अधिकारियों ने इन सभी मंत्रियों का स्वागत किया।

सीमा पुरी से विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को ही अपने पुराने विभाग में कार्यभार लिया। पूछने पर उन्होंने बताया कि पहले की तरह एससी एवं एसटी विभाग उनके पास ही रहेगा। अभी विभागों के बंटवारे को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, मंत्रियों के विभाग में ज्यादा फेरबदल की संभावना नहीं है। इसका कारण पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहले ही साफ कर दिया है कि सभी मंत्रियों ने अच्छा काम किया है। जिसकी वजह से उनको बदलने से इन्कार किया गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close