Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रराज्य

महारष्ट्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक, टीम गठित होगी : ठाकरे

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या गुणात्मक तरीके से बढऩे लगी है। यह चिंताजनक हो गया है। इसलिए स्थानीय स्तर पर कमेटी का गठन कर कोरोना के रोकथाम पर ध्यान देना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को ठाणे जिले के नगर निगम आयुक्तों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। ठाकरे ने कहा कि मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या को रोकने में यहां प्रशासन को कामयाबी मिली है। यहां जिस तरह से व्यवस्था की गई है, इसी तरह की व्यवस्था ठाणे शहर में किया जाना आवश्यक है। मार्च महीने से सभी लोगों को पता है कि कोरोना में क्या करना है और क्या नहीं करना है। इसलिए अब लोगों को सूचना देने व उसका अनुपालन करने के लिए स्थानीय स्तर पर कमेटी का गठन किया जाना आवश्यक है। नगर निगम प्रशासन को बढ़ते कोरोना मरीजों को तत्काल ढ़ूढ़ा जाना, उनकी टेस्टिंग करना और उन्हें तत्काल उपचार सुविधा उपलब्ध करवाना जरुरी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस काम के लिए मनपा क्षेत्रों में कोरोना उपचार केंद्र स्थापित किया जाना चाहिए। इसके लिए हर तरह की सुविधा वाले स्थानों की खोज की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम क्षेत्रों में बड़े कंपनी, कारखानों, शिक्षण संस्थानों में कोरोना उपचार केंद्र बनाए जाएं और वहां पर डायलिसिस, ऑक्सीजन, आईसीयू आदि की सुविधा उपलब्ध करवाई जाना चाहिए। इसी प्रकार हर इलाके में कोरोना स्वयंसेवक समिति नियुक्त कर कोरोना मरीजों का पता लगाया जाना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार किसी भी तरह पैसे की कमी नहीं होने देगी,सभी अधिकारी सिर्फ अपना ध्यान कोरोना की लड़ाई पर ही केंद्रित रखें। इस अवसर पर मुख्य सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार अजोय मेहता उपस्थित थे।

महाराष्ट्र में कोरोना की सर्वाधिक जांच आवश्यक: देवेंद्र फडणवीस

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना की रोकथाम के लिए सर्वाधिक जांच होना आवश्यक है। लेकिन राज्य सरकार आंकड़ों को कम दिखाने के कोरोना टेस्ट कम कर रही है। इसी वजह से राज्य में सर्वाधिक कोरोना मृत्यु हो रही है।

देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को जलगांव में पत्रकारों को बताया कि इस समय कोरोना से लोग परेशान है। यह समय किसी भी तरह राजनीति का नहीं है। इस समय सबकों अपना ध्यान सिर्फ कोरोना पर ही केंद्रित रखना चाहिए। लेकिन सत्ता पक्ष की ओर कोरोना का प्रादुर्भाव रोकने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। इसके उलट उनपर राजनीति करने का झूठा व बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है। फडणवीस ने कहा कि वह कोरोना की वजह से राज्यव्यापी दौरा कर रहे हैं। आज भी उन्होंने जलगांव के जिलाधिकारी से मुलाकात कर यहां की स्थिति जानने का प्रयास किया है। फडणवीस ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ घर में बैठकर उनपर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। इससे उनके दौरे पर कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है। वह कोरोना को देखते हुए अपना राज्यव्यापी दौरा जारी रखने वाले हैं।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जलगांव जिले में कोरोना मरीजों से ज्यादा बदतर हालत नान कोरोना मरीजों की है। उन्होंने जिलाधिकारी से नान कोरोना मरीजों की भी समय पर इलाज करवाने की मांग की है। साथ ही जिलाधिकारी व शासकीय अस्पताल के प्रमुखों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिया है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close