Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

# Me Too : बीजेपी के एक और नेता यौन उत्पीड़न में फंसे , इस पद से हटाये गए

नई दिल्ली: मी टू मामले में बीजेपी का एक और विकेट गिरा है. विदेश राज्यमंत्री पद से एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद अब इसकी आंच उत्तराखंड तक पहुंच गई. यहां महिला कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न में फंसे उत्तराखंड इकाई के महासचिव संजय कुमार को पार्टी ने पद से हटाने का फैसला लिया है. यह जानकारी सूत्र दे रहे हैं.

हालांकि पार्टी की ओर से आरोपी नेता को पद से हटाने को लेकर अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. महिला कार्यकर्ता ने राज्य महासचिव पर अनावश्यक रूप से फोन करने, अश्लील चैटिंग और अनुचित हरकतों के आरोप लगाए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर पार्टी ने ध्यान नहीं दिया तो उसने ऑडियो रिकॉर्डिंग कर ली. मगर पार्टी की ही महिला मोर्चा की एक कार्यकर्ता ने उसे घर बुलाकर मोबाइल छीन लिया और चुप रहने की धमकी दी. इस, घटना के बाद विपक्ष बीजेपी पर हमलावर है. वहीं  दूसरे बड़े नेता पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने पर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व में पार्टी की छवि को लेकर चिंता है. 

सिग्नेचर ब्रिज पर हंगामा : आप विधायक ने दी मुझे गोली मारने की धमकी : मनोज तिवारी

भाजपा की एक कार्यकर्ता ने ही प्रदेश महासचिव (संगठन) संजय पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने समाचार एजेंसी ‘भाषा’ से कहा, ‘‘पार्टी नेतृत्व ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और तय प्रक्रिया के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी.”अन्य सूत्रों ने बताया कि प्रदेश महासचिव संजय कुमार को उनके पद से हटा दिया गया है.बहरहाल, अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.    

संजय के खिलाफ लगे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ प्रमुख देवेंद्र भसीन ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी को आरोपों के बारे में पता है और उन पर विचार किया जा रहा है.पार्टी नेताओं ने कहा कि आरोप है कि उत्पीड़न छह महीने पहले हुआ। लेकिन कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई.भट्ट ने कहा, ‘‘मुझे घटना के बारे में जो कुछ पता चला है, वह अखबारों से ही पता चला है. चूंकि मामला एक महासचिव से जुड़ा है, इसलिए नेतृत्व का विचार जानने तक मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.’

Related Articles

Back to top button
Close