Home Sliderखबरेदेशबिज़नेस

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा 25 करोड़ लोगों को मुफ्त में दिए गए गेहूं-चावल

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज से जुड़ी पांचवी किस्त की जानकारी दे रही हैं. उनके साथ वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद हैं.

20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का निर्मला सीतारमण रोडमैप बता रही हैं. इस पैकेज के जरिए मोदी सरकार भारत को आत्मनिर्भर बनाना चाहती हैं. निर्मला सीतारमण के तमाम जानकारी देने के बाद वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा इस पैकेज के जरिए हमने हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखने की कोशिश की है.

अनुराग ठाकुर ने बताया कि 8.19 करोड़ किसानों के खाते में रुपये ट्रांसफर किए गए हैं और 25 करोड़ लोगों को मुफ्त में गेहूं-चावल दिए गए. उन्होंने कहा- इस पैकेज के जरिए हमने हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखने की कोशिश की है.

अनुराग ठाकुर से पहले निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस पैकेज में लैंड, लेबर, लॉ, लिक्विडिटी पर जोर दिया गया है. सीतारमण ने कहा पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत टेक्लोलॉजी का इस्तेमाल कर डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर कैश का किया गया.

इसके तहत 8.19 करोड़ किसानों के खाते में 2-2 हजार रुपए दिए हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश के 20 करोड़ जन-धन खातों में डायरेक्ट ​बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए 500-500 रुपये भेजे गए. उज्ज्वला योजना के तहत 6.81 करोड़ रसोई गैस धारकों को मुफ्त सिलेंडर दिया गया.

उन्होंने कहा कि जब लॉकडाउन बढ़ जाएगा गरीबों को मुफ्त में और 2 महीने का राशन फ्री में दिया जाएगा. (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close