Home Sliderखबरेदेशराज्यहरियाणा

हरियाणा : एनआईए व पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतरराष्ट्रीय तस्कर चीता गिरफ्तार

चंडीगढ़ । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) व पंजाब पुलिस ने अरबों रुपये की हेरोइन तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हरियाणा के सिरसा से मोस्ट वांटेड तस्कर रंजीत सिंह उर्फ चीता व उसके भाई को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस आरोपित की कई माह से तलाश कर रही थी। वह सिरसा के एक गांव में छिपा हुआ था। पंजाब व हरियाणा पुलिस ने अंतरराज्जीय समझौते के तहत इस ऑपरेशन को शनिवार तड़के अंजाम दिया।

पिछले साल जून माह के दौरान अटारी सीमा से 532 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। यह हेरोइन पाकिस्तान से नमक की थैलियों के साथ रखकर भारत में पहुंचाई गई थी। इस मामले की जांच एनआईए द्वारा की जा रही थी। जांच के दौरान कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एनआईए को इस मामले में रणजीत सिंह उर्फ राणा उर्फ चीता की तलाश थी।

एनआईए इस मामले में चार्जशीट भी फाइल कर चुकी थी। इसी दौरान एनआईए को सूचना मिली कि चीता हरियाणा के सिरसा जिला के गांव बेगू में रुका हुआ है। जिसके चलते एनआईए ने पंजाब व हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर शनिवार की सुबह बेगू में घेराबंदी करके रणजीत सिंह चीता को गिरफ्तार कर लिया। चीता मूलरूप से अमृतसर जिला का रहने वाले है। पुलिस ने आज सुबह जब चीता को गिरफ्तार किया तो उसका भाई गगन भी उसके साथ था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इनके गैंगस्टरों से भी जुड़े होने का संदेह जता रही है।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हेरोइन पकड़े जाने के कुछ दिन बाद ही रणजीत सिंह सिरसा के गांव बेगू में किरायेदार के रूप में रह रहा था। नशा तस्कर रंजीत सिंह उर्फ चीता देश के बड़े नशा तस्करों में शामिल है। इनके पकड़े जाने के बाद पुलिस को नशा तस्करी के बड़े गिरोह के भंडाफोड़ होने की उम्मीद है। पुलिस पूछताछ में इस संबंध में बड़ा खुलासा हो सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close