Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

ओलंपिक खेलों के कार्यक्रम स्थल तय, 23 जुलाई 2021 को होगा उद्घाटन समारोह

लुसाने। टोक्यो 2020 आयोजन समिति ने शुक्रवार को अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए 42 आयोजन स्थल तय कर दिए हैं और प्रतिस्पर्धाओं के कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी है। खेलों के कार्यक्रम वही रहेंगे जो इस साल निर्धारित किये गए थे। खेल गांव और मुख्य मीडिया सेंटर भी तैयार किए जा रहे हैं।

टोक्यो आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी और सीईओ तोशिरो मुतो ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के सदस्यों को शुक्रवार को एक संदेश में यह जानकारी दी।

ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई 2021 को होगा, जबकि महिला सॉफ्टबॉल और फुटबॉल की स्पर्धाएं 21 जुलाई से होंगी। पुरुष फुटबॉल 22 जुलाई और तीरंदाजी तथा नौकायन 23 जुलाई से होगा। पहली पदक प्रतिस्पर्धा 24 जुलाई को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल होगी।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने एक बयान में कहा,” ओलंपिक गांव ओलंपिक खेलों का दिल धड़काने वाला है, जबकि स्थल इसकी आत्मा हैं।मुझे इस बात की खुशी है कि गाँव और स्थानों की पुष्टि अगले साल के लिए की गई है। इसका मतलब है कि एथलीटों के पास यह जीवन भर का एक अलग अनुभव होगा।दुनिया भर के एथलीट ओलंपिक गांव में एक छत के नीचे एक साथ रहेंगे, एक साथ भोजन करेंगे, एक साथ जश्न मनाएंगे, एक साथ चर्चा करेंगे और इन अनोखे ओलंपिक समुदायों का गठन करेंगे।”

टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा, “खेलों को स्थगित करने के निर्णय के बाद, टोक्यो 2020 ने तुरंत नई लॉन्च टास्क फोर्स का गठन किया और इस अभूतपूर्व चुनौती का सामना करने के लिए तैयार सिस्टम को व्यवस्थित करना शुरू कर दिया। हमारे कर्मचारी इन तैयारियों पर चौबीसों घंटे अथक प्रयास कर रहे हैं। आज यह घोषणा करते हुए मुझे खुशी है कि हमने सफलतापूर्वक सभी स्थानों को सुरक्षित कर लिया है और अगले साल के खेलों के लिए प्रतियोगिता कार्यक्रम की पुष्टि की है। ”

टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से 8 अगस्त, 2021 तक आयोजित किए जाएंगे, जबकि पैरालिंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर, 2021 तक होंगे। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close