Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

PM मोदी ने ली राहुल पर चुटकी , बोले – एक जगह पर अटक गई हैं इनकी सुई

दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘नमो ऐप’ के जरिये बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी भी ली. एक कार्यकर्ता ने मोदी से पूछा कि कांग्रेस अध्यक्ष हर जिले में मोबाइल बनाने की बात करते हैं. इस पर मोदी ने कहा कि जिस तरह पहले ग्रामोफोन की सुई अटक जाती थी और फिर वह एक ही बात दोहराता रहता था, वैसे ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुई एक जगह अटक गई है. वह बार-बार एक ही बात दोहरा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी की बात को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, चुनाव की थकान में उनकी बात का आनंद उठाना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि जनता अब मूर्ख नहीं रही वह सब जानती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले देश में मात्र दो मोबाइल बनाने वाली कंपनियां थी, जबकि अब 100 से अधिक हैं. संवाद की इस कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने मछलीशहर, राजसमंद, महासमंद, बैतूल और सतना लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की. एक कार्यकर्ता के पूछे गए सवाल में मोदी ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि गुजरात में उनकी अनुपस्थिति में भी उनकी बनाई हुई टीम काम कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि आज की पीढ़ी सरदार पटेल की मूर्ति का महत्व नहीं समझ पाएगी, लेकिन आने वाली पीढ़ियां इसे लेकर आश्चर्य करेंगी.

इसी के साथ पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद विकास देश में चुनाव का एजेंडा बन गया है. प्रधानमंत्री ने आदिवासी समुदाय के सामंजस्य बनाकर रहने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्रकृति के साथ सामंजस्य बनाकर किस प्रकार रहा जाता है, इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण हमारे आदिवासी समुदाय के लोग हैं. देश की जनजातियां, उनके रीति-रिवाज, उनकी परंपराओं का प्रकृति के साथ सदियों से अदभुत मेलजोल रहा है. प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यकर्ताओं से जुड़ने और चुनाव के लिए उन्हें तैयार करने के लिए नमो एप के जरिए उनसे संवाद कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Close