Home Sliderखबरेदेशविधानसभा चुनाव

पीएम मोदी ने कहा, अब कश्‍मीर की तकदीर तय करेंगे भारत और कश्‍मीर के लोग

नई दिल्ली । हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिरसा में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे हैं। सिरसा पंजाब से लगा हुआ है और यहां बड़ी संख्‍या में सिख रहते हैं, इसलिए मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत पंजाबी में की। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर और गुलाम कश्‍मीर को लेकर कांग्रेस की नीतियों पर प्र‍हार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कश्‍मीर को तबाही के रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया, लेकिन अब कश्‍मीर की तकदीर भारत और कश्‍मीर के लोग तय करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु श्री नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व का उल्‍लेख करते हुए कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण पूरा हो गया है। उन्‍होंने विभाजन के समय करतारपुर के पाकिस्‍तान में जाने को लेकर कांग्रेस पर‍ निशाना साधा, कांग्रेस ने एक-दो परिवारों के भरोसे कश्‍मीर को छोड़ दिया। दिल्‍ली की गद्दी के लिए कश्‍मीर का बर्बाद व तबाह नहीं किया जाएगा। अब वहां तारीख दुश्‍मन देशों में बैठे लोग तय नहीं कर सकते। दूसरे देश तय नहीं करेंगे। अब कश्‍मीर की तकदीर भारत और कश्‍मीर के लोग तय करेंगे।

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी के यहां पहुंचने पर रैली में उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया।वह पांच साल के अंतराल के बाद आज सिरसा आए हैं। वर्ष 2014 में मोदी ने सिरसा में जनसभा को संबोधित किया था। शनिवार को उनके यहां आते ही लाेगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। रैली मल्लेकां की अनाजमंडी में हो रही है। रैली के मंच पर सांसद सुनीता दुग्‍गल सहित कई नेता मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना संबोधन पंजाबी और हरियाणवी में शुरू किया। उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 हटाने में कई साल लग गए। कश्मीर अब हमसे दूर नहीं। लद्दाख के साथ भी भेदभाव किया गया। कांग्रेस को कश्मीर से ज्यादा प्रधानमंत्री का पद प्यारा था। घाटी में निर्दोष लोग मरते रहे, लेकिन कांग्रेस ने उनकी चिन्ता नहीं की।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close