Home Sliderखबरेदेश

राहुल ने फिर कहा- चीनी अतिक्रमण पर तो बोल रहा है झूठ

नई दिल्ली। वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारतीय जवानों पर हमले और कथित अतिक्रमण को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि एक तरफ लद्दाखी कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन ले ली। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कहना है कि किसी ने हमारी जमीन नहीं कब्जाई। ऐसे में साफ है कि कोई तो झूठ बोल रहा है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर साफ कहा कि लद्दाख की जनता और प्रधानमंत्री के बयान में अंतर है। ऐसे में एक बात स्पष्ट है कि कोई तो झूठ बोल रहा है। अपने इस ट्वीट के साथ राहुल ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें स्थानीय लोग चीनी सैनिकों के हमले और क्षेत्र में घुसने की बात को बयां कर रहे हैं। उनका कहना है कि चीन के सैनिक हमारे इलाकों में आ गए हैं। इतना ही नहीं एक व्यक्ति ने तो यहां तक कहा कि चीनी सैनिक गलवान क्षेत्र में 15 किलोमीटर तक घुस चुके हैं। उनके मुताबिक चीन ने बड़े भू-भाग पर कब्जा कर लिया है।

इससे पहले भी राहुल ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि प्रधानमंत्री जी आपको सच बोलना पड़ेगा। देश को बताना पड़ेगा, घबराने की जरूरत नहीं है। अगर आप कहेंगे कि जमीन नहीं गई लेकिन सच में जमीन चीन ने कब्जाई है तो तो चीन का ही फायदा होगा। हमें मिलकर इनसे लड़ना है और उठाकर फेंकना है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे और जमीनी हकीकत का जायजा लिया। यहां उन्होंने सेना का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि लद्दाख के लोग हर स्तर पर देश के लिए योगदान दे रहे हैं। लद्दाख का पूरा हिस्सा हमारे मान-सम्मान का प्रतीक है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close