Home Sliderखबरेदेशमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

उद्धव के बयान पर पवार ने किया पलटवार, कहा- हम सीएए के समर्थन में नहीं

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के उस बयान पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। CAA, NRC दो अलग-अलग मुद्दे हैं। वह अपने राज्य में एनआरसी को लागू नहीं करने देंगे।

शरद पवार ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का अपना नजरिया है, लेकिन जहां तक NCP का सवाल है, तो हमने सीएए के खिलाफ मतदान किया था।’ शरद पवार ने साफ कर दिया है कि वह सीएए के समर्थन में नहीं हैं। पवार कई मामलों सीएम उद्धव ठाकरे से इतर अपनी राय रख चुके हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर सरकार चला रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने सीएए और एनआरसी के अलावा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से इसमें दिए जा रहे कॉलमों की जांच करेंगे, जिससे एनपीआर के दौरान कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र और गोवा बार काउंसिल द्वारा आयोजित कानून सम्मेलन में कहा था कि समाज में बदलाव के मद्देनजर ब्रिटिश काल में बने कानूनों में सुधार और उनके विश्लेषण की जरूरत है। जनता को त्वरित न्याय दिलाने के लिए लोकतंत्र के सभी चार खंभों को साथ आकर कानून में बदलावों पर चर्चा करनी चाहिए। आजादी के कई वर्षों बाद भी ब्रिटिश काल के कानून लागू हैं। समाज की जरूरतों और बदलती परिस्थितयों के अनुसार पुराने कानूनों में बदलाव की आवश्यकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close