Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेदेशराज्य

UP : माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में गोली मारकर हत्या

केशव भूमि नेटवर्क ,9 जुलाई : आतंक का पर्याय व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खासम-खास माने जाने वाले माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की दिल्ली से बेहद करीब यूपी की बागवत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई । अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।वही मिली जानकारी के अनुसार रंगदारी के मामले में झांसी से बागपत लाए गए मुन्ना बजरंगी की जेल में 10 गोलियां मार कर हत्या की गई। जेल में हुई इस हत्या के बाद  जेल के साथ पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मचा है।

बता दें कि जौनपुर जिले के पूरेदयाल गांव निवासी मुन्ना बजरंगी 90 के दशक में पूर्वांचल में फिरौती व हत्या के मामलों में कुख्यात बदमाशों में से एक था। जिसके नाम से ही लोगों का रूप काप जाती थी । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि कुछ दिन पहले मुन्ना बजरंगी ने शंका जाहिर की थी कि जेल में उनकी हत्या की जा सकती है और ऐसा हुआ भी ।

 सोमवार की सुबह बागपत जेल में कुछ लोगों ने मुन्ना बजरंगी को गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद से पूर्वांचल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी के साथ पूर्वांचल में माफियाओं पर राज करने वाले मुन्ना बजरंगी का अध्याय समाप्त हो गया।

अभी कुछ दिनों पहले ही मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से बताया था कि उनके पति की जेल में ही हत्या कराने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मुन्ना बजरंगी की हत्या कराना चाहती है बागपत जेल में हुई हत्या के बाद पूरे प्रदेश में भय का माहौल फैला हुआ है,हालांकि देखा जाय तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार माफियाओं को प्रदेश छोड़ने की हिदायत देते रहे हैं.

लेकिन प्रदेश में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा था इस क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस ने करीब 1000 से ज्यादा एनकाउंटर किए उसमें तमाम अपराधियों को मारा गया और सैकड़ों अपराधियों को जेल में भी डाला गया इसके बावजूद भी उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पटरी पर आने से कतराती रही लेकिन आज के बाद जेल में हुई मुन्ना बजरंगी की हत्या में यह साबित कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में अभी भी कानून का राज स्थापित नहीं हुआ है.

 सरकार की जेलों में कैद अगर किसी अपराधी की हत्या उसके प्रतिद्वंदियों द्वारा कर दी जाती है तो यह सरकार की नाकामी ही मानी जाएगी मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में दहशत का माहौल है माफियाओं ने या तो भूमिगत होना शुरू कर दिया है या फिर अपने आकाओं के दरबार में हाजिरी लगानी शुरू कर दी है आने वाले समय में परिस्थितियां और बदलेंगी।

आगे पढ़े :पालघर जिला : बोईसर में सिलेंडर फटने से एक की मौत,एक घायल, मरने वाले के उड़े चीथड़े

Related Articles

Back to top button
Close