Home Sliderउत्तराखंडखबरेदेशराज्य

उत्तराखंड में बदला मौसम, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी

देहरादून/उत्तरकाशी । उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। बुधवार सुबह से आसमान में बादलों ने डेरा डाल दिया। उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री-यमुनोत्री धामों में, हर्षिल, दयारा और हरकिदून में हो रही बर्फबारी से जिले के तापमान में भारी गिरावट आई है। उधर मौसम विभाग के अलर्ट के बाद आपदा प्रबंधन अलर्ट हो गया है।

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित अधिकतर इलाकों में बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इसके कारण ठंड बढ़ गई है। हर्षिल, दयारा, मुखवा, खरसाली, पुरोला के आठ गांव सर बडियार और मोरी के दजर्नों गांवों सहित अधिकतर क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई हैं। भटवाड़ी, डुंडा, चिन्यालीसौड, नौगांव, पुरोला में भी धूप न निकलने से ठंड का कहर बढ़ गया है।

मौसम विभाग ने पहले ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात होने व आसमान में बादल छाए रहने का अंदेशा जताया था।
मौसम विभाग ने पहले ही राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की थी। 2500 मी. तथा उससे ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना जताई गई थी, जो सही साबित हो गई। कल भी मौसम खराब रहने के आसार बन रहे हैं। उत्तरकाशी के कुछ स्थानों विशेषकर ऊंचाई वाले इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन हाे सकती है। 3000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी की संभावना है।

उधर, पौड़ी, श्रीनगर में भी मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। देहरादून और आसपास के इलाकों में भी आसमान में बादल छाए हुए हैं। इसके कारण एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। पिछले दो-तीन दिन से तापमान बढ़ने के कारण पैक किए गए गरम कपड़े लोगों ने फिर से निकाल लिये हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close